November 27, 2021

बिंदास अक्स

हमेशा सच के साथ

कोविड-19 के बीच ईद पर्व को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने की तैयारी

– संवेदनशील, जोखिम क्षेत्रों में ड्रोन से रखी जायेगी नजर 
लखनऊ। प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच आगामी त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए उप्र पुलिस विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गयी है। पुलिस संवेदनशील और अतिसंवेदनशील जिलों के जोखिम क्षेत्रों की निगरानी रखने के लिए एक बार फिर से ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल करेगी। 
अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था (एडीजी एलओ) प्रशांत कुमार ने बताया कि आने वाले दिनों में ईद, बड़ा मंगल और अन्य त्योहार है। कोरोना संक्रमण के बीच इन त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराना एक चुनौती है। इसको लेकर सभी जिलों के पुलिस कप्तान और पुलिस आयुक्तों को दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। 
उन्होंने बताया कि सभी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील जिलों के प्रमुख स्थानों पर ड्रोन कैमरों के जरिए नजर रखी जायेगी। जरुरत पड़ी तो वीडियोग्राफी भी होगी। कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जायेगा और नियम को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। 
एडीजी ने बताया कि वर्तमान में पूरे प्रदेश में कुल 51 हजार 284 ​कंटोमेंट जोन है तथा 3 हजार 407 बैरिकेटिंग लगायी गयी है। जिन पर 37 हजार 812 पुलिस कर्मी लगातार अपनी जान की परवाह न करते हुए पूरी सुरक्षा के साथ इन कंटोमेंट जोन में रहने वाले सभी नागरिकों की सेवा कर रहे हैं। साथ ही नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है। मास्क और कोविड नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। 
अफवाह पर रखी जाये नजर 

एडीजी ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को यह भी निर्देश दिए है कि सोशल मीडिया पर आने वाली सभी अफवाहों पर नजर रखी जाये। अफवाह का फौरन खंडन करते हुए अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाये। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *