October 18, 2021

बिंदास अक्स

हमेशा सच के साथ

उप्र : 17 मई तक बढ़े आंशिक लॉकडाउन का सख्ती से कराया जायेगा का पालन

1 min read

 -राज्य से बाहर नहीं जा सकेंगी बसें, होम डिलिवरी सेवाओं को दिया जा रहा  बढ़ावा

लखनऊ, 09 मई। कोरोना संक्रमण चेन तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आंशिक लॉकडाउन को एक सप्ताह यानी  17 मई तक के लिए और बढ़ा दिया है। यह जानकारी रविवार को एसीएस, सूचना नवनीत सहगल ने दी। बता दें कि प्रदेश में लागू लॉकडाउन 10 मई की सुबह खत्म होने वाला था लेकिन एक बार फिर राज्य सरकार ने इसे बढ़ाने का फैसला किया है। 
सहगल ने बताया कि नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन पहले की तरह जारी रहेंगी। लखनऊ में डोर स्टेप डिलीवरी की व्यवस्था लागू हो गई है। 
उन्होंने कहा कि अकारण बाहर घूमने पर रोक रहेगी। साप्ताहिक बाजारों पर रोक लगी है। हालांकि, औद्योगिक गतिविधियों और जरूरी सेवाओं के आवागमन पर कोई रोक नहीं है। इस दौरान दूध, दवाई, पार्सल आदि जरूरी कार्य जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ को रोकने और आवागमन को सीमित करने के उद्देश्य से होम डिलिवरी सेवाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें राज्य से बाहर नहीं जाएंगी। 17 मई तक के लिए लगे आंशिक लॉकडाउन को जिले के सभी अधिकारी सख्ती से पालन करायेंगे। 
उन्होंने बताया कि प्रदेश में आ रही फ्लाइट्स पर भी कुछ पाबंदी लगी हुई हैं। सीएम ने विमान सेवा से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया है और यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि विमान सेवा के माध्यम से प्रदेश से जाने वाले लोग भी निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जाएं और रेल से आने वाले यात्रियों की पूरी सूची प्राप्त की जाए। साथ ही उनकी स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 30 अप्रैल से आंशिक लॉकडाउन लागू है, जो 03 मई तक के लिए था लेकिन बाद में 06 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था। इसमें भी विस्तार करते हुए योगी सरकार ने 10 मई तक लागू कर दिया था। अब इसे बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *